मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

२१ अप्रैल कोरोना अद्यतन : भारत में १८,६०१ संक्रमित, ३,२५२ लोग रोगमुक्त 21 April Corona update : 16,401 Infected in India, 3,252 People are Disease Free

 भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक देश में नोवेल कोरोना विषाणु संक्रमण के १८,६०१ मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इन में से ५९० लोग की मौत हो चुकी है। भारत में अब लोग तेजी से ठीक भी हो रहे हैं। देश में अब तक ३,२५२ लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। अकेले सोमवार, २० अप्रैल २०२० को को ७०५ लोग ठीक हुए जो देश में किसी भी एक दिन में कोरोना से मुक्त होनेवालों की सब से बड़ी संख्या है।
कोरोना की सब से अधिक मार झेल रहे महाराष्ट्र में ५७२ लोग अब तक पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यह संख्या ४३१ है। केरल में ४०८ मरीजों में से २९१ अब ठीक हो चुके हैं। इसी तरह बिहार के कुल ११३ मरीजों में से ४२ अब तक ठीक हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश के ११८४ मरीजों में से अब तक १४० इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। तमिलनाडु में यह आँकड़ा ४५७ है। साथ ही राजस्थान में २०५, तेलंगाना में १९०, मध्य प्रदेश में १२७, गुजरात में १३१ और हरियाणा में १२७ लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: