बुधवार, 22 अप्रैल 2020

२२ अप्रैल कोरोना अद्यतन : मरीजों की संख्या २०,४७१ जबकि ३,९५९ रोगमुक्त 22 April Corona Update : 20,471 Patients While 3,959 Disease Free

भारत में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न कोविड-१९ महामारी के मामलों की जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। ताजा आँकड़ों के अनुसार, पिछले २४ घंटे में देशभर में १,४८६ नए मामले सामने आए हैं, वहीं ४९ संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। इसी के साथ देश में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर २०,४७१ हो गई है। इनमें से १५,८५९ केस सक्रिय हैं जबकि ३,९५९ लोग ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोन से मरने वालों की तादाद बढ़कर ६५२ हो गई है।
आंध्र प्रदेश में कोरोना के ५६ नए मामले आये हैं और दो लोग की मौत हुई है। इस के बाद राज्य में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या ८१३ हो गई। राज्य में संक्रमण से कुल २४ लोग की मौत हुई है।
बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोना के ५ नए केस सामने आए हैं। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या १३६ हो गई है। इन के संपर्क में आए लोग का पता लगाया जा रहा है।
जम्मू-कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि कश्मीर डिवीजन में आज कोरोना के २७ नए मामले सामने आए और कोरोना के कुल मामलों की संख्या ४०७ हो गई है।
राजस्थान में आज कोरोन वायरस के १३३ नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या १,८६८ में २७ की मौत हो गई और ३२८ को अस्पताल से छुट्टी मिली।

कोई टिप्पणी नहीं: