गुरुवार, 23 अप्रैल 2020

२३ अप्रैल कोरोना अद्यतन : २४ घंटों में १२२९ पॉजिटिव मामले, ३८८ मरीज स्वस्थ 23 April Corona Update : 1229 Positive Cases in 24 Hours, 388 Patients are Free of COVID-19

         नोवेल कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन के दौरान स्थितियों पर नियंत्रण के लिए बृहस्पतिवार, २३ अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश के १२ जिलों में पिछले २८ दिनों में कोविड-१९ का कोई नया मामला नहीं आया है। देश के २३ राज्‍यों के ७८ जिलों में पिछले १४ दिनों में कोरोना वायरस का नया मामला नहीं आया है।
         पिछले २४ घंटों में १२२९ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो हमारे कुल मामलों को २१,७०० तक ले जाते हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना संक्रमण की वजह से अब तक ६८६ लोग की मौत हो चुकी है। बीते २४ घंटे में ३८८ मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं। इसी के साथ संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या ४३२५ हो गई है। वर्तमान में कुल १६,६८९ व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।
      अधिकार प्राप्त समूह -2 के अध्‍यक्ष और पर्यावरण सचिव सीके मिश्रा ने कहा- हम कोरोना वायरस के ट्रांसमिशन में कटौती, प्रसार को कम करने और ड‍बलिंग की दर को बढ़ाने में सक्षम हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि २३ मार्च को हमने देश भर में १४,९१५ टेस्‍ट किये हैं और २२ अप्रैल को हमने ५ लाख से अधिक टेस्‍ट किए हैं। यदि इस की गणना की जाये तो यह 30 दिनों में लगभग ३३ गुना होता है। यह पर्याप्त नहीं है और हमें लगातार आगे बढ़ना है और देश में टेस्टिंग को बढ़ाना है। अभी हमारे पास ३,७७३ ऐसे अस्पताल हैं जिन्हें COVID19 के लिए चिन्हित किया है। कुल आइसोलेशन बैड १,९४,००० हैं। हमारी कोशिश है कि इसे हर दिन बढ़ाया जाय।

कोई टिप्पणी नहीं: