शनिवार, 11 अप्रैल 2020

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, लॉकडाउन में आरोग्य सेतु ऐप ई-पास की तरह काम करेगा PM Narendra Modi Said, Arogya Setu App will Work Like an E-pass in Lockdown


-शीतांशु कुमार सहाय
     भारत में नोवेल कोरोना विषाणु (Novel Coronavirus) के संक्रमण से होनेवाले कोविड-१९ (COVID-19) महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच शनिवार, ११ अप्रैल २०२० को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन को बढ़ाने समेत इस महामारी से लड़ने और आवश्यक कदमों पर सुझाव भी माँगा। इस दौरान सभी राज्यों ने लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने की माँग की। 
     इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महत्त्वपूर्ण बात कही कि लॉकडाउन में एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए आरोग्य सेतु ऐप ई-पास की तरह काम करेगा। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप कोविड-19 से लड़ाई में ज़रूरी है लॉकडाउन के दौरान एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए यह ई-पास की तरह काम करेगा।
     आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) कैसे डाउनलोड करें? इसे अपने मोबाइल फोन में कैसे इन्स्टाल करें? इस ऐप से और क्या लाभ हैं? इन सब के ज़वाब के अलावा आरोग्य सेतु ऐप के बारे में विशेष जानकारी नीचे दिये गये वीडियो लिंक पर क्लिक कर प्राप्त करें :

आरोग्य सेतु ऐप का वीडियो लिंक

कोई टिप्पणी नहीं: